Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

Breaking News

latest

Best free backlink checker tool in Hindi 2023

  Best free backlink checker tool:   Backlink kya hai?   Backlink kaise banaye?   यह तो हम सभी जानते ही है. और किसी भी एक backlink को search...

 Best free backlink checker tool: Backlink kya hai? Backlink kaise banaye? यह तो हम सभी जानते ही है. और किसी भी एक backlink को search engine में रैंक करने backlink का kya महत्ता होता है यह हर एक blogger को पता है.





क्यों किसी भी एक पोस्ट या article को search engine में रैंक करने के लिए हमें backlink की सबसे ज्यादा जरुरत होता है. इसे में यदि हमें भी search engine में आपने blog को रैंक करना होता है तो हमें आपने पोस्ट के लिए backlink बनाना बहत ही जरुरी है.

पहले जब लोग आपने blog को search engine में रैंक करने के लिए backlink बनाते थे तो वो high और low quality backlink दोनों ही बनाते थे.

और google यह नही देखते थे की आपके backlink high है या low, वो सिर्फ backlink के जोर पर आपके पोस्ट को search engine में रैंक करवा देता था.

मगर आभी के समय में एसा नही है. समय के साथ साथ google के algorithm भी बदल टा रहता है. जिसके कारन यदि आप अभी के समय में low quality के backlink को बनाते है तो google आपके blog को search engine से remove भी कर सकता है.

इसीलिए आपको high quality के backlink को बनाना बहत ही जरुरी है. लेकिन हम kaise जानेंगे की आप जिस भी site से backlink को बनाया है वो high quality के है या low quality के.

एसे समय में आपको free backlink checker tool आपको मदद करेंगे. यह आपके competitor के backlink को analyze करके आपको high quality के free backlink बानने में मदद करता है.

जब भी हम किसी भी एक पोस्ट को search engine में रैंक करना होता है तो हमें आपने  competitor के बारेमे पता होना बहत ही जरुरी है .

तभी हम search engine में आपने पोस्ट को रैंक करवा सकेंगे. हमें आपने compititor को पह्सानने के लिए best free backlink checker tool हमें मदद करता है.

जब हमें आपने compititor के list को जान सकेंगे तो हम free backlink checker tool के मदद से यह भी जान पायेंगे की वो लोग अपने पोस्ट को search engine में रैंक करने के लिए किस किस site से backlink को लिया है.

यदि हो सके तो हम भी उन site से आपने पोस्ट को search engine में रैंक करने के लिए backlink को बनायेंगे और search engine में आपने पोस्ट को भी रैंक करने की कोसिस करेंगे.

इसी कारन से हमें free backlink checker tool की बहत ही जरुरत होता है.

best free backlink checker tool in hindi –

internet पर इसी बहत से टूल है जिनके मदद से हम backlink को check कर सकते है. मगर हमें free backlink checker tool को धुन्दने में काफी दिक्कत होता है.

क्यों ज्यादा टार free backlink checker tool हमें देखने नही मिलते है. इसीलिए हम आज के इस पोस्ट में कुस एसे ही free backlink checker tool को ले आये है, जिनके मदद से हम free backlink check कर सके.

Ahrefs free backlink checker tool in hindi

free backlink checker tool

हम सभी को पता है की ahrefs एक बहत ही महँगा paid backlink checker tool है. मगर बहत ही कम लगो को पता है की हम free में ही ahrefs के मदद से backlink को check कर सकते है.

अगर आपको भी नही पता है की ahrefs से free backlink check kaise करे तो आज इस पोस्ट के माध्यम से आप यह भी जान पायेंगे.

ahrefs के मदद से यदि आप भी free backlink check करना सहते है तो आप ahrefs पर click करके इसक official page पर जा सकते है.

यहाँ पर आपको जिस भी domain या url की backlink को check करना है उस site के link को click करना है. उसके बाद आपको I’m not a robot पर click करना है.

उसके बाद उस url या domain पर जितने भी backlink बना होगा वो सभी आपको दिखाई देंगे. इसी तरीको से आप ahrefs के मदद से free में backlink को check कर सकते है.

ahrefs एक बहत ही बेहतरीन free backlink checker tool है.

Moz free backlink checker tool

free backlink checker tool

Moz.com भी एक premium seo tool है, यदि आप इसी भी इस्तेमाल करना सहते है या moz के सभी feature की इस्तेमाल करना सहते है तो आपको moz.com को पैसा देना पड़ता है.

क्या आप यह जानते है की moz एक free backlink checker tool है. बहत ही कम लोग होंगे जन्हें यह पता है की moz पर हम free में ही backlink को check कर सकते है.

moz पर हमें free backlink check करने के लिए हमें सबसे पहले आपना एक account को create करना होगा moz. com पर.

account create करने के बाद ऊपर top पर free seo tool पर click करने हमें link analyst के ऊपर click करना है. उसके बाद आपको जिस domain की backlink को check करना है उसके link को click करना है

और आपको उन सभी link के बारेमे पता साल जायेंगे की उस domain के साथ कितने backlink जुरे है.

Smrush free backlink checker tool

free backlink checker tool

अगर हम premium seo tool के list को banaye तो smrush भी उन में से एक होगा. क्यों की यदि हम इस टूल के इस्तेमाल करना सहते तो हमें इसके लिए पैसा देना होता है.

मगर फिर भी कुस एसे भी feature है इस टूल में जिसे हमें इस्तेमाल करने के लिए कोई भी पैसा देने की जरुरत नही है हम free में ही इस्तेमाल कर सकते है.

जेसे domain overview – domain overview में आप किसी भी एक domain की पूरी जानकारी को प्राप्त कर सकते है. और इसी feature के मदद से आप किसी भी एक domain की backlink के बारेमे भी पता कर सकते है.

और आप इसी फीचर के मदद से किसी भी एक domain या url की backlink के बारेमे research कर सकते है.

Buzzsumo free backlink checker tool

free backlink checker tool

Buzzsumo भी एक बहत ही बेहतरीन free backlink checker tool है. मगर बहत ही कम लगो को इस टूल के बारेमे पता है. क्यों बहत ही कम लोग इस टूल के बारेमे बात करता है.

इसी कारन से यह tool blogger के बिज में बहत ही कम popular है. मगर हम आपको इस टूल के बारेमे आज इस पोस्ट में बताएँगे.

यह भी एक premium seo tool है. मगर आप इस टूल को free में इस्तेमाल कर सकते है. आपको इस टूल का इस्तेमाल करने के लिए 30 days का free trial भी मिलते है.

और इन 30 days में आप आपके compititor के backlink को analyst कर सकते है. जब आप के 30 days completed हो जायेंगे तो फिर एक दुसरा account create करके दुबारा से इस टूल का इस्तेमाल कर सकते है.

इसी तरह से आप इस टूल को बड़े ही आसानी से lifetime के लिए इस्तेमाल कर सकते है.

Open link profiler best free backlink checker tool

free backlink checker tool

Open link profiler एक बहत ही बेहतरीन free backlink checker tool है. इसमें आप free में ही किसी भी site के backlink को check कर सकते है.

इसमें आपको backlink check करने के लिए किसी भी तरह के account को create करने की जरुरत नहीं है. आप सिर्फ उस domain को इंटर करना है जिस domain की आपको backlink check करना है.

और यह टूल आपको उन सभी backlink को दिखा देंगे, जो उस domain के साथ link है.

Best free backlink checker tool in Hindi – अंतिम सब्ध

ऊमीद है की आपको Best free backlink checker tool इससे उरी सम्पूर्ण जानकारी दी है। और आपको Best free backlink checker tool in hindi  से जूरी जानकारी मिल गए होंगे।

मीने आफ्नै तरफ से पूरी कोसिस क्या है की आपको Best free backlink checker tool इससे जुए समपुरना जानकारी को दे सकु। यदि मीने इस पोस्ट मे किसी भी topic के बारेमे बटने मे कोई गलती की है या किसी जानकारी के बारेमे नेही बताया है तो आप हमे comment या contact from के माध्यम से जरूर से बताए। इससे हम आपने लेख को और भी बेहतर बनाने मे मदद मिलेंगे।

और यदि आपको हमारे इस पोस्ट के मध्यम से कौस नया जानने और सीखने को मिला है तो आप हमारे इस पोस्ट को आपके दोस्तो के साथ जरूर से शेर करे। इससे हमे भी motivation मिलते है नए नए पोस्ट को आप गो के बीज तक पहसाने मे।


No comments