Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

Breaking News

latest

Hindi Keyword research tool- 5+ best Free keyword research tool in Hindi

  world में सबसे ज्यादा बोलने और लिखने वाले भासा में English सबसे ज्यादा है. इसलिए जितने भी free seo tools for keyword research है वो सभी En...

 world में सबसे ज्यादा बोलने और लिखने वाले भासा में English सबसे ज्यादा है. इसलिए जितने भी free seo tools for keyword research है वो सभी English language के ऊपर ही काम करता है.



जिसके कारन हिंदी ब्लॉगर को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है hindi keyword research करने के लिए. इसीलिए आज के इस पोस्ट में हम सिर्फ Hindi keyword research tool के बारेमे बात करने वाला हु.

हम कैसे आपने seo friendly article कोलिखने के hindi keyword research tool का इस्तेमाल करें. आज इस post में जितने भी best free seo keyword research tools के बारेमे बात करेंगे वो सभी को आप free में इस्तेमाल कर सकेंगे.

इन सभी free keyword research tool in hindi का इस्तेमाल में खुद आपने blog के article को लिखने के लिए उसे करते आ रहा हु जब से में blogging की सुरुवात की थे.

hindi keyword search tool के बारेमे जानने से पहले हमें keyword kya hai?  keyword research tool kya hai? इसके बारेमे जाना जरुरी है.


keyword kya hai?

What is Keyword in Hindi:hindi keyword एक सब्ध या वाक्य होता है. जो हम google या अन्य किसी भी search engine पर लिख कर खोजते है.

Search engine पर रैंक करने के लिए सही keyword का होना बहत ही जरुरी है, इसे और बेहतर जानने और समाज ने के लिए आप keyword research kaise Karen? इस article को जरुर से पढ़े.

what is keyword research tool?

keyword research hindi: हम आपने article को लिखने के लिए जब keyword का research करते है तो हम बहत से tool का इस्तेमाल करते है जिनके बारेमे हाँ niche बात करेंगे उन टूल को ही हमें keyword research टूल कहते है.

keyword research tool हमें free और paid दोनों में ही मिलते है. काफी सारे एसी टूल है जो हमें paid देखने मिलते है. जिका इस्तेमाल हम बिना पैसा दे कर इस्तेमाल नही कर सकते है.

इसिलए आज के इस Hindi Keyword research tool के इस पोस्ट में हम आपके लिए सिर्फ free keyword research tool in hindi के ही नाम ले कर आया हु.

hindi keyword search tool

free keyword research tool तो बहत है मगर hindi keyword research tool का होना बहत ही जरुरी है एक हिंदी blogger के लिए.

keyword research करने के भी बहत से अत्रिका है मगर आज सिर्फ उन tool के बारेमे बात करेंगे जो की बिलकुल ही free है. जिनके मदद से बिना एक रुपया लगाये ही long tail keyword को बहत ही आसानी से खोज सकते है.

best keyword research tool hindi

ubersuggest hindi keyword research tool

keyword research kaise karen

पहले इस टूल कि मदद से आप हिंदी keyword को research नही कर सकते है. इसमें सिर्फ english और french, german इन language के ऊपर ही keyword research कर सकते है.

मगर आभी के समय में इस टूल के मदद से आपके content की language और साथ ही किस country के ऊपर आपके article को रैंक करवाना है उस country को भी select कर सकते है.

ubersuggest एक बहत ही बेहतरीन keyword research tool है> मैं खुद आपने article के keyword की खोज इसी टूल की मदद से करता हु.

इसमें आप एक keyword की KD< search volume, trend, CPC इन सभी को बहत ही आसानी से देख सकते है.

Keywordtool.io hindi Keyword research tool

यह भी एक best keyword research tool hindi है. इस टूल में आप सिर्फ एक या दो टूल की ही search volume, CPC, trend, KD को देख सकते है.

बाकी के सभी keyword के seach volume, CPC, trend, KD यह सभी आपको बलौर देखने को मिलते है. इसके लिए आपको पिसा देना पड़ता है.

मगर आप इस टूल में जितने भी keyword के list देखने को मिलते है उन सभी को आप आपके article को लिखने के इस्तेमाल कर सकते है.

related keyword के तोड़ पर.

Soovle best long tail hindi keyword research tool

keyword research kaise karen

क्या आप एक long tail keyword research tool को खोज रहे है. यदि हां ! तो यह tool आपके लिए है. क्यों की इसमें आपको एक head keyword से releated सभी long tail keyword इस टूल में देखने मिल जाते है.

यह tool बिलकुल ही free टूल है. keyword research करने के लिए. इसमें आपको किसी भी प्रकार के पैसा देने की जरुरत नही है.

इसमें एक दिक्कत है की इसमें खोजा गया किसी भी keyword के आपको search volume, CPC, KD इन सबके बारेमे नही जान सकते है .

मगर इटरनेट पर मजूद सभी search engine में कोण से keyword को सबसे ज्यादा बार search किया जाता है इसके बारेमे बहत ही आसानी से जान सकते है.

Google Keyword planner

Hindi Keyword research tool

Google Keyword planner tool को google के द्वारा develop किया गया एक free keyword research टूल है.

इस टूल को google ने आपने add को बेहतर बनाने के लिए यूजर को सही keyword search कर सके इसके लिए develop क्या था. मगर blogger इस टूल का इस्तेमाल आपने blog को google पर रैंक करने के लिए भी इस्तेमाल करते है.

इस टूल के मदद से आप सिर्फ उन keyword को search कर सकते है जो google पर सबसे ज्यादा search क्या जाता है या search करते है.

अन्य और search engine जेसे Bing,  yahoo, इन सभी search क्या जाने वाला keyword को आप खोज नही सकते है

moz.com premium Hindi keyword research tool

moz एक premium keyword research टूल है. मगर आप इसे keyword research करने के लिए free में इस्तेमाल कर सकते है.

इसमें आपको keyword research करने के लिए moz.com पर एक account को create करना है. उसके बाद keyword research के option पर जा कर बहत ही आसानी से free में hindi keyword research कर सकते है .

इसमें आपको हर रोज सिर्फ 10 search ही मिलते है. उसी 10 search के अंदर आपको एक best keyword को select करना होगा.

keyword everyware free keyword research extension

बाके के सभी hindi keyword research tool के तरह यह टूल नही है. इसमें आपको keyword की research करने के लिए किसी भी तरह के टूल देखने को नही मिलते है.

यह एक chrome extension tool है. इस टूल को आपके chrome में install करना है. उसके बाद आप जिस भी keyword को search engine में search करंगे उस keyword से releated सभी जानकरी आपको यह tool दे देंगे.

यह आपके उस keyword से related वो सभी जानकारी के साथ साथ उन keyword  से related सभी जानकारी और साथ long tail keyword के बारेमे भी आपको बताता है.

यदि आप एक long tail keyword research टूल को खोज रहे है तो यह टूल आपके लिए best है.

यह थे कुस best free keyword research tool जिनके मदद से आप free में ही keyword के research कर सकते है.

Hindi Keyword research tool

ऊमीद है की आपको Hindi Keyword research tool इससे उरी सम्पूर्ण जानकारी दी है। और आपको Hindi Keyword research tool   से जूरी जानकारी मिल गए होंगे।

मीने आफ्नै तरफ से पूरी कोसिस क्या है की आपको Hindi Keyword research tool इससे जुए समपुरना जानकारी को दे सकु। यदि मीने इस पोस्ट मे किसी भी topic के बारेमे बटने मे कोई गलती की है या किसी जानकारी के बारेमे नेही बताया है तो आप हमे comment या contact from के माध्यम से जरूर से बताए। इससे हम आपने लेख को और भी बेहतर बनाने मे मदद मिलेंगे।

और यदि आपको हमारे इस पोस्ट के मध्यम से कौस नया जानने और सीखने को मिला है तो आप हमारे इस पोस्ट को आपके दोस्तो के साथ जरूर से शेर करे। इससे हमे भी motivation मिलते है नए नए पोस्ट को आप गो के बीज तक पहसाने मे।

No comments