Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

Breaking News

latest

Backlink Kaise banaye? : Best way to create free backlink In 2023

  अगले पोस्ट में हने बात kya था की   backlink kya hai?   हमने उसी पोस्ट में ही backlink kaise banaye इसी बारेमे भी बात की थी मगर उतना डिटेल ...

 अगले पोस्ट में हने बात kya था की backlink kya hai? हमने उसी पोस्ट में ही backlink kaise banaye इसी बारेमे भी बात की थी मगर उतना डिटेल में नही की थी


जिसके करा आज यह पोस्ट फिरसे लिख रहा हु जिससे आपको 
उस पोस्ट में हम सिर्फ दो तरीको के बारेमे बात क्या था जो backlink बनने का सबसे आसान तरिका होता है.

अगर अपने उस पोस्ट को नही पढ़ा है तो पहले backlink kya hai? इस पोस्ट को पढ़ ले तभी आपको हमें इस नए पोस्ट backlink kaise banaye इसे समज ने आसानी होगी.

हम ने उस पोस्ट में सिर्फ दो ही तरीको के बारेमे बात kya था, उसमे से एक है guest पोस्ट के जरिये backlink kaise banaye? और दुसरा है comment के माध्यम से backlink को kaise banaye.

जो backlink बनने के सबसे आसान तरिका होता है. और साथ ही backlink kya hai? backlink कितने प्रकार के होते है? इन सभी के बारेमे उस पोस्ट में लिखा हवा है.

इसीलिए आज इस पोस्ट उन topic के ऊपर discuss नही करेंगे आज इस पोस्ट में सिर्फ backlink kaise banaye इसी बारेमे आपको पढने मिल्लेंगे.

और साथ ही मैं आपने blog के लिए backlink kaise banaye है उसी बारेमे भी बात करेंगे.


Backlink kaise banaye?

वसे तो backlink बनने के बहत से tarike है जिससे की हम आप आपने खुदके या किसी और के blog के लिए backlink को बना सकते है.

क्या आप high quality backlink kaise banaye ये जाना सहते? तो आये जानते है की की do follow backlink kaise banaye ये जानते है.

Guest Post Se Backlink Kaise Banaye?

backlink kya hai? इस पोस्ट में मेने आपको दो तरिका बताया था की backlink kaise banaye? उनमे से एक है guest post.

मेने ऊपर बताया था की आज इस पोस्ट में उन topic के बारेमे discus नही करेंगे जो हम इसके पहले पोस्ट में बात की थी. लेकिन यदि आप जानना सहते है की high quality backlink kaise banaye? तो मुझे इसे भी इस topic में add करना होगा.

क्यों की guest post ek बहत ही बढ़िया और बेहतरीन तरिका होने के साथ साथ बहत ही आसान भी है आपने blog या website के ऊपर high quality backlink बनने के लिए.

guest post में आप खुद high authority के blog को select करके उन blogs के oner के साथ contact करके guest पोस्ट के बारेमे पुच सकते है.

यदि वो लोग अपने पोस्ट में guest पोस्ट को अप्प्रोवे करते है तो उनके site में guest पोस्ट करके high quality के backlink को बना सकते है.

Guest Post kya hai

Important for Guest post

जब भी आप किसी भी blog या website में guest पोस्ट करे तो इन बातो का ध्यान जरुर से रखे. बिना research के कभी भी किसी भी पोस्ट के ऊपर guest पोस्ट ना करे. इससे आपका ही नुक्सान हो सकता है.

domain authority –

जब भी guest post करें उस site का या blog का domain authority को जर्रूर से check करे. हो सके domain authority 10 से ज्यादा जिस blog या website का है उसी site में आप guest पोस्ट करें.

इससे आप्पके blog के भी domain authority बढ़ने की संभाबना बढ़ जाती है.

Spam Score –

Spam score जिस भी site के kam है उसी site के select करे guest पोस्ट करने के लिए. यदि आप high spam वाले website से backlink लेते है तो आपके site के भी spam score बढ़ने की संभाबना बढ़ जाती है.

हो सके तो spam socre जिस भी site के 5 से कम है उन्ही site पर आपको guest post करें.

Traffic –

domain authority भि भी अच्छी है spam score भी कम है मगर उस site में किसी भी प्रकार के traffic नही होंगे तो आपको कोई भी फायदा नही होंगे.

यदि blog पर traffic होंगे तभी आपके blog पर visitors redirect होंगे और आपको फायदा मिलेंगे.

इसीलिए जब भी guest post करें तो इन बातो का ध्यान जरुर से रखे.

Social Media se backlink kaise banaye?

Social media se backlink kaise banaye

social media यानि facebook, instagram, twitter, printerst जे सभी platform. जहा पर आप दुनिए भर के किसी भी ब्यक्ति के साथ online बात कर सकते है.

इस तरह के platform से आप बहत ही high quality के backlink को बना सकते है. इन सभी platform में आपको कडोरो में traffic देखने को मिलते है.

और यदि आपके पोस्ट इस site में वायरल हो जाती है तो आपको high quality के backlink के साथ high quality के traffic भी देखने को मिल जायेंगे.

इसके लिए सबसे पहले आपको इन सभी platform में आपको blog के नाम से account बनाना होगा. और जब भी आप आपके blog पर किसी भी तरह के पोस्ट को publish करे तो उन पोस्ट को भी इन सभी social media site में सही से bookmark करना होगा.

bookmark करने के लिए blog के link के साथ images video या high quality के text को add करना है तभी आपके blog वायरल होंगे.

और अप सहे तो आपके blog के niche से related सभी social media group में आप join हो सकते है और उन group में आपके आपके blog के link को share कर सकते है.

यह भी एक बहत ही बढ़िया तरिका है किसी भी social media site पर article या पोस्ट की bookmark करने का.

youtube se backlink kaise banaye?

जेसा की हम सबी जानते है की youtube एक बहत ही बड़ा video streaming प्लात्फ्रोम है और साथ ही google के बाद youtube दुसरे सबसे बड़ा search engine है.

एसे में यदि आप जाते है तो youtube से backlink kaise banaye तो ये आपके blog के लिए सबसे बेहतर है. youtube से backlink banaye के लिए आपको सबसे पहले एक youtube channel बनाना बहत ही जरुरी है.

उसके बाद आपको उस channel में video को बनाना कर uploade करना होंगा. youtube पर आपको उसी से releated video को uploade करना अहै जो आपके blog के niche से है.

तभी आप एक quality backlink बना पायेंगे. आपको सिर्फ video के description में आपको आपके blog के link को add करना है.

जब आपके youtube video पर views अना सुरु होगा, तो आप youtube channel को भी monetize करके youtube से भी पैसा kama सकते है.

इससे आपको दो फायदा मिलेंगे, एक तो आप youtube से पैसा kama सकते है और दुसा आपको आक्पके blog के लिए एक high quality backlink को बन सकते है.

इसी तरह से आप बहत ही आसानी से high quality backlink youtube से बना सकते है.

Quora se backlink kaise banaye?

Quora se backlink kaise banaye

Quora एक बहत ही popular question answer site है. जहा से गुनिये भर के लोग इस site में आपने आपने सबालो के जबाब को धुन्द्ते रहते है.

और इसी site का फायदा उठा सकते है. आपने site के ऊपर backlink को बना कर. quora पर backlink kaise banaye ये सबी के मन में जरुर आये होंगे.

इसके लिए आपको quora पर backlink को बनने के लिए आपको quora पर एक account create करना होगा.उसके बाद लगो के द्वारा पुसे जाने वाले सबलो के जबाब देना है.

जब किसी भी सबल के जबाब दे तभी आपको उस साबाल के पूरी जबाब देने की जरूरत नही है आपको सिर्फ थोड़ी answer देना है और उसके बाद आपके blog पोस्ट जिस भी पोस्ट के आपको backlink साहिये उसी पोस्ट का link को देना है.

जब भी कोई यूजर उस पोस्ट पर click करेंगे तो उस पोस्ट से related पुसी जानकारी को पाने के लिए आपके link पर जरुरु से click करेंगे.

और इसी प्रकार से आप आपके पोस्ट के लिए quora के मदद से एक high quality backlink को बना पाएंगे.

Profile creating site se backlink kaise banaye?

profile creation site से backlink बनने के लिए आपको आपके site के ऊपर profile को create करना है. और जहा पर आपको खुदके bio देना है उसमे आपको आपके blog url को add करना है.

और इसी प्रकार आप profile creating site se backlink को बना पायेंगे. internet पर एसी बहत से website है जहा पर आप profile  को create करके backlink को बना पायेंगे.

जेसे – instagram, facebook, twitter, Mix, इस तरह के site पर profile create करके backlink को बना पाएंगे.

https://seedandspark.com

http://www.effecthub.com

http://bbs.co.99.com

https://monoray.net

https://app.gumroad.com

https://peatix.com

https://seekingalpha.com/

https://www.diigo.com/

https://www.credly.com/

https://www.instapaper.com/

https://devnet.kentico.com/

https://teletype.in/

यह कुस एसे ही site के link है जहा पर आप profile को create करके backlink को बना सकते है. इसी तरह से यदि आप backlink को बनाते है आपके site domain authority भी जल्दी बढेंगे.

Mix.com से backlink kaise banaye.

इस site से backlink बनाना बहत ही आसान है.इसमें आपको सिर्फ आपके blog को publish करना है आपके blog पर. उसके बाद Mix.com पर आपको एक profile create करना है.

profile create करने के बाद आपके blog article के link को इस platform पर share करना है. जब आपके link इस site पर publish हो जायेंग तो यदि कोई mix.com पर जा कर आपके blog के लिन्क को click करते है वो आपके blog article के ऊपर redirect हो जायेंगे.

और इसी प्रकार से आपको एक high quality के backlink को बना पाएंगे.

Medium.com से backlink kaise banaye?

आपने काफी बार इसे देखा होगा की काफी सारे midium.com के blog search engine पर बहत ही आसानी से रैंक होता हवा देखने मिलते है.

इसी प्रकार आपक भी medium.com पर आपना खुदका article को लिख कर publish कर सकते है और यदि आपके medium.com के पोस्ट search engine पर रैंक होते है तो आप उस पोस्ट के माध्यम से आपने blog के ऊपर एक high quality backlink को generate कर पायेंगे .

और इसी प्रकार के आप आपके blog के लिए backlink को बना सकते है.

How I create Backlink for My Blog in Hindi?

मैं आपने blog के लिए backlink को कसी बनाता हु? इसके लिए में free backlink checker tool का सहारा लेता हु. अपने site के लिए backlink को बनने के लिए.

Ahrefs टूल. यह एक paid backlink checker टूल है.मगर आप इसे free में बी इस्तेमाल कर सकते है. इस टोल पर में आपने competitor के domain को enter करके ये देखता हु की वो कहा कहा से backlink को बनाया.

जिससे की मैं भी backlink को बना पाउ. यदि मरे compititor किसी रिलाएबल site से backlink को बनाया है जहा हर कोई backlink बना रहे है तो में भी उसी site का इस्तेमाल करता हु आपने पोस्ट के लिए backlink को बनने के लिए.

इसी प्रकार से में आपने blog के लिए backlink को बनाया है.

Backlink kasie banaye? अंतिम सब्ध-

ऊमीद है की आपको backlink kaise banaye?  इससे उरी सम्पूर्ण जानकारी दी है। और आपको backlink kaise banayei?  से जूरी जानकारी मिल गए होंगे।

मीने आफ्नै तरफ से पूरी कोसिस क्या है की आपको backlink kaise banaye? इससे जुए समपुरना जानकारी को दे सकु। यदि मीने इस पोस्ट मे किसी भी topic के बारेमे बटने मे कोई गलती की है या किसी जानकारी के बारेमे नेही बताया है तो आप हमे comment या contact from के माध्यम से जरूर से बताए। इससे हम आपने लेख को और भी बेहतर बनाने मे मदद मिलेंगे।

और यदि आपको हमारे इस पोस्ट के मध्यम से कौस नया जानने और सीखने को मिला है तो आप हमारे इस पोस्ट को आपके दोस्तो के साथ जरूर से शेर करे। इससे हमे भी motivation मिलते है नए नए पोस्ट को आप गो के बीज तक पहसाने मे।

No comments